IPL 2024: समीर रिजवी ही नहीं, आंद्रे रसेल सहित इन सूरमाओं ने IPL की डेब्यू बॉल पर जड़ा था सिक्स

IPL 2024: समीर रिजवी (Sameer Rizvi)ही नहीं, आंद्रे रसेल सहित इन सूरमाओं ने IPL की डेब्यू बॉल पर जड़ा था सिक्स: पिछले मंगलवार को, चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में, आईपीएल 2024 का 7वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। इस मैच में, चेन्नई सुपर किंग्स के युवा विस्फोटक बल्लेबाज समीर रिजवी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर ही एक शानदार छक्का मार डाला। समीर ने अनुभवी राशिद खान के गेंद को खासी दूर तक चला दिया। हालांकि, रिजवी केवल उनमें से एक नहीं हैं जो अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर छक्का मारा है। आइए, जानते हैं ऐसे अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी जिन्होंने आईपीएल में अपनी पहली गेंद पर छक्का मारा है।

IPL 2024: समीर रिजवी (Sameer Rizvi)ही नहीं, आंद्रे रसेल सहित इन सूरमाओं ने IPL की डेब्यू बॉल पर जड़ा था सिक्स:

1. रॉबर्ट जॉन क्विनी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रॉब क्विनी ने 2009 में आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने भी अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर छक्का लगाया था। बता दें कि क्विनी यह कारनामा करने वाले आईपीएल के पहले खिलाड़ी थे।

रॉबर्ट जॉन क्विनी एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं। उन्होंने विक्टोरियन बुशरेंजर्स के लिए घरेलू प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट और मेलबर्न स्टार्स, ऑकलैंड एसेस, उथुरा रुद्र और राजस्थान रॉयल्स के लिए घरेलू ट्वेंटी 20 क्रिकेट खेला। वह लंबे (193 सेमी) बाएं हाथ के बल्लेबाज थे, जो दाएं हाथ से मध्यम गति की गेंदबाजी भी करते थे । उन्होंने अपना आखिरी मैच 27 जनवरी 2018 को मेलबर्न स्टार्स के लिए खेला, जिसके बाद उन्होंने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

2. Kevon Cooper (केवोन कूपर)

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले केवोन कूपर ने 2012 में आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने अपनी पहली आईपीएल बॉल पर सिक्स ठोका था। कूपर ने 25 आईपीएल मैचों में 116 रन बनाने के साथ-साथ 33 विकेट भी लिए हैं।

Kevon Cooper (केवोन कूपर)

केवोन केस्टन कूपर त्रिनिदाद और टोबैगो के एक पूर्व क्रिकेटर हैं । उन्होंने त्रिनिदाद और टोबैगो और लीवार्ड द्वीप समूह के साथ-साथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और दुनिया भर की कई अन्य ट्वेंटी 20 लीगों में खेला ।

Kevon Cooper (केवोन कूपर)

3. जेवन सियरलेस ( Javon Searles)

वेस्टइंडीज के जेवन सियरलेस ने अपने डेब्यू मैच में सिर्फ एक गेंद खेली और उस पर उन्होंने छक्का जड़ दिया। अपने डेब्यू मैच में पहली गेंद पर छक्का जमाने वाले वह विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

वेस्टइंडीज के जेवन सियरलेस ने 2018 में अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर सिक्स लगाया था। यह कारनामा उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ किया था।

वेस्टइंडीज के जेवन सियरलेस ने 2018 में अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर सिक्स लगाया था। यह कारनामा उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ किया था।

वेस्टइंडीज के जेवन सियरलेस ने 2018 में अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर सिक्स लगाया था। यह कारनामा उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ किया था।

4. Andre Russell (आंद्रे रसेल)

आंद्रे ड्वेन रसेल एक जमैका पेशेवर क्रिकेटर है। रसेल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वेस्टइंडीज के लिए और जमैका में वेस्टइंडीज के घरेलू क्रिकेट में एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं। उन्होंने दुनिया भर में लीग में कई पक्षों के लिए 300 से अधिक ट्वेंटी 20 मैच खेले हैं।

Andre Russell with wife

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने आईपीएल में खूब नाम कमाया है और जमकर सुर्खियां बटोरी हैं। रसेल ने 2012 में आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने भी अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर सिक्स लगाया था।

Andre Russell ipl kkr

कार्लोस रिचर्डो ब्रेथवेट जो मुख्यतः कार्लोस ब्रेथवेट के नाम से जाने जाते हैं एक वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हैंं जो कि तीनों प्रारूपों टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट तथा T20 क्रिकेट में खेलते हैं।

5. Carlos Brathwaite (कार्लोस ब्रेथवेट)

वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट ने 2016 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर ही छक्का जड़ा था। ब्रेथवेट ने आईपीएल में खेले गए 16 मैचों में 181 रन और 13 विकेट लिए हैं।

Carlos Brathwaite

वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट ने 2016 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर ही छक्का जड़ा था। ब्रेथवेट ने आईपीएल में खेले गए 16 मैचों में 181 रन और 13 विकेट लिए हैं।

Carlos Brathwaite

6. अनिकेत चौधरी (Aniket Vinod Choudhary )

आरसीबी के लिए खेल चुके लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने 2017 के आईपीएल में अपनी पहली गेंद खेलते हुए छक्का लगाया था। हालांकि वो उनका आईपीएल का अब तक पहला और आखिरी सिक्स साबित हुआ। अनिकेत के नाम आईपीएल में 5 विकेट हैं।

अनिकेत चौधरी (Aniket Vinod Choudhary )

अनिकेत विनोद चौधरी एक भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी है जो घरेलू क्रिकेट में राजस्थान के लिए खेलते हैं। ये एक बाएं हाथ के मध्यम तेज गति वाले गेंदबाज हैं। ये साल 2023 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम में शामिल हुए थे

अनिकेत चौधरी (Aniket Vinod Choudhary )

7. महीष तीक्षणा (Maheesh Theekshana)

मोरवाकेज महेश थीक्षाना एक पेशेवर श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं। उन्होंने सितंबर 2021 में श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।

Maheesh Theekshana

वैसे तो महीष तीक्षणा एक शानदार श्रीलंकाई स्पिनर हैं। लेकिन उन्होंने जब आईपीएल करियर की अपनी पहली गेंद खेली थी तो उन्होंने जबरदस्त छक्का लगाया था। उनके नाम आईपीएल में 23 विकेट हैं।

8. Siddhesh Lad (सिद्धेश लाड)

सिद्धेश दिनेश लाड एक क्रिकेटर हैं जो भारतीय घरेलू क्रिकेट में मुंबई और गोवा के लिए खेले । वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और कभी-कभार दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। लाड टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैम्पियनशिप (यूसीसी) में वेस्टर्न वोल्व्स टीम के कप्तान थे। उनके पिता, दिनेश लाड, भारतीय अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के कोच हैं ।

Siddhesh Lad IPL

2015 इंडियन प्रीमियर लीग में , उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के लिए चुना गया था । जनवरी 2018 में, उन्हें 2018 आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदा गया था । 10 अप्रैल 2019 को, उन्होंने अंततः 2019 इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ घायल रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल की शुरुआत की ।

Siddhesh Lad IPL

उन्होंने अपने आईपीएल करियर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया और आउट होने से पहले मैच में 15 रन बनाए। नवंबर 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें आईपीएल 2020 के लिए शामिल किया है

Related posts

Surya kumar Yadav ने IPL 2024 की जड़ी सबसे तेज फिफ्टी, मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हराया!

IPL 2024: बुमराह ने बिगाड़ा विराट कोहली का गणित, आईपीएल 2024 के लोएस्ट स्कोर पर भेजा पैवेलियन

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की, शुभमन गिल ने बताया रणनीति

1 comment

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की, शुभमन गिल ने बताया रणनीति - Media Humors April 11, 2024 - 8:05 pm
[…] […]
Add Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Read More